Wednesday, January 8, 2020

Satta king desawar | सट्टा किंग को पकड़ने गई पुलिस से अभद्रता, मौके से बरामद हुआ ये सामान


Satta king desawar  सट्टा किंग को पकड़ने गई पुलिस से अभद्रता, मौके से बरामद हुआ ये सामान


फिरोजाबाद में पुलिस ने दबिश देकर सट्टा किंग और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस से स्थानीय लोगों ने अभद्रता भी कर दी। बाद में पुलिस ने दोनों आरोपियों को थाने ले आई और एफआईआर दर्ज कर चालान कर दिया। 

सट्टा किंग  | सट्टा किंग देसवार  | सट्टा किंग सट्टा किंग सट्टा किंग  | सट्टा किंग सट्टा किंग  | Firozabad Satta King  | सट्टा दिसावर 2020  | Satta Kingkp  | Desawar  | सटा किगं दिसावर  | Firozabadnews  | Tsrta Challan  | सट्टा  | Ntta

  police arrested satta king,  सट्टा किंग,  satta market,


एसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस को नगर में हो रहे सट्टा की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। इस पर सट्टा का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये गये। एसएसपी ने सट्टा किंग शकील को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। 

सोमवार शाम को प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी हमराह के साथ वाहन चेकिंग में थे, तभी मुखबिर की सूचना पर रुकनपुर में दबिश दी। पुलिस को देख वहां मौजूद लोग भागने लगे। भागते हुए लोगों में से पुलिस ने दो लोगों को दबोच लिया, जबकि बाकी भागने में सफल हो गए। 



लखनऊ. सट्टा किंग दिसावर (Satta King desawar), सट्टा यानी जुआ, लॉटरी का यह रूप उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में प्रतिबंधित है। उत्तर प्रदेश में कई तरह से सट्टा किंग दिसावर खेला जाता है। जैसे- राजधानी डे, मेन मुंबई डे, वर्ली डे, मिलन डे, सुप्रीम डे, सुपर कल्‍याण, मिलन नाइट, सुप्रीम नाइट, राजधानी नाइट, कल्‍याण नाइट, सागर नाइट, कमल डे, बॉम्‍बे बाजार, भाग्‍यलक्ष्‍मी, सागर डे, कुबेर मॉर्निंग आदि। आज के समय में नंबरों पर यूपी में जमकर ऑनलाइन सट्टा किंग दिसावर खेला जाता है।
सट्टा किंग दिसावर (Satta King desawar) के धंधे में शामिल लोग खेल जीतने के लिए अपनी पसंद के नंबरों पर खूब पैसा लगाते हैं। जो रुपयों का यह खेल जीत लेता है, उस? Satta King ng या Matka King कहा जाता है और ढेर सारी रकम भी उसे प्राप्त हो जाती है। यूपी में भी कुछ लोग पैसा जीतकर सट्टा किंग, मटका किंग बनने के लिए सट्टा लगाते हैं।
जानिए कैसे हुई सट्टा किंग की शुरूआत
सट्टा किंग दिसावर (Satta King desawar) की शुरूआत न्‍यूयॉर्क कॉटन एक्‍सचेंज से बॉम्‍बे कॉटन एक्सचेंज से भेजी जाने वाली रुई के शुरुआती और अंतिम दामों पर सट्टा लगाने से हुई। 1961 में न्‍यूयॉर्क कॉटन एक्‍सचेंज ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद रतन खत्री ने काल्‍पनिक उत्‍पादों के शुरुआती और अंतिम दामों की सट्टेबाजी का एक नया तरीका निकाला। इसमें कागज के टुकड़ों पर नंबर लिखे जाते और फिर उन्‍हें एक मटके में रख दिया जाता। एक व्‍यक्ति चिट निकालता और विजेता नंबर की घोषणा करता। खत्री का मटका सोमवार से शुक्रवार चलता था जबकि कल्‍याणीजी भगत का मटका हफ्ते में सातों दिन चलता था।
यूपी में बहुत ही तेजी से फैल रहा सट्टा किंग दिसावर का खेल
ऑनलाइन सट्टा किंग दिसावर (Online Satta King desawar) का खेल यूपी में बहुत ही तेजी के साथ फैल रहा है। कुछ लोग जल्दी ही अमीर बनने के लिए भारत में होने वाले मैचों पर सट्टा लगाते हैं ताकि वह जल्दी ही खूब सारा पैसा जीतकर सट्टा किंग बन जाएं। उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में सट्टा लगाना प्रतिबंधित है लेकिन फिर भी लोग पुलिस से बचकर खूब ऑनलाइन सट्टा लगाने की कोशिश करते हैं और यह भूल जाते हैं कि सट्टा लगाने से कभी भी धन की भारी हानि हो सकती है।

नोट - सट्टा किंग उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में प्रतिबंधित हैं। इन खबरों का उद्देश्‍य आपको केवल जागरूक करना है, सट्टा किंग के लिए प्रेरित करना नहीं है।
जालौन. भारत में online satta King लगाने का क्रेज युवाओं के बीच बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के लगाम लगाने के बाद भी आज के नए युवाओं ने चोरी छिपे सट्टा मटका खेलने के लिए नया तरीका निकाल लिया हैं। पुलिस से बचने के लिए युवाओं ने ऑनलाइन सट्टा खेलना शुरू कर दिया है। इससे उनके बारे में किसी को पता भी नहीं चल पाता है।
online Satta King , सट्टा मटका एक गैरकानूनी लॉटरी गेम है

सट्टा मटका एक तरह की Lottery Game है इसकी शुरुआत अमेरिका में हुई थी लेकिन यूपी सहित पूरे भारत में भी इसका खेल लोगों के बीच काफी लोकप्रिय बनता जा रहा है। यह एक तरह का सट्टा खेलने वाला गेम है। इसको मटका इसलिए कहा जाता है क्योंकि पुराने समय में मटके में नंबर डालकर सट्टा लगाया जाता था। भारत में सट्टा मटका खेलना गैरकानूनी है और भारत में गैरकानूनी सट्टा मटका खेलना एक बड़ा अपराध भी है लेकिन लोग फिर भी इसे खेलने से पीछे नहीं हटते हैं।
कैसे खेला जाता हैं सट्टा मटका
सट्टा मटका में कई नंबर होते हैं जिसमें से एक यूनिक नंबर पर ही लॉटरी निकलती है अगर आपका वो नंबर निकल गया तो आप मालामाल हो जाएंगे अगर नहीं निकला तो सारे पैसे गंवा देंगे और कंगाल हो जाएंगे।
ऑनलाइन भी खेलते हैं सट्टा मटका
टेक्नोलॉजी के विस्तार के कारण अब कई तरह के satta matka King 2019 में ऑनलाइन खेले जाते हैं यहां तक कि इसके कई ऐप्स भी मौजूद हैं। पुलिस से बचने के लिए लोग इसे खेल को ऑनलाइन भी खेलते हैं क्योंकि इसमें पकड़े जाने के चांस बहुत कम होते हैं।
कई तरह के होते हैं सट्टा मटका गेम्स
भारत में आज के युवा लोग कई तरह के सट्टा मटका गेम्स खेलने में दिलचस्पी रखने लगे हैं। जैसे कल्याण मटका, कुबेर मटका, दी पी बॉस, मैन मुंबई मटका, इंडियन मटका, वाली मटका, सुपर डे मटका, बॉस मटका, कुबेर मटका, मधुर मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, गुरु दिल्ली, मायापुरी, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग आदि।


No comments:

Post a Comment